हरकी पौड़ी पर गंगा पूजन कर डीएम व एसएसपी ने कावड़ मेले का शुभारंभ किया

हर की पैड़ी पर मंगलवार को मां गंगा की पूजा अर्चना कर कांवड़ मेला का औपचारिक शुभारंभ करने के पश्चात जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी अजय सिंह ने कांवड़ यात्रा मार्ग में पड़ने वाले सड़क मार्गों का भ्रमण कर जमीनी हकीकत को परखा।

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी और एसएसपी ने यात्रा मार्ग पर पायी गई कमियों को जल्द से जल्द दूर करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यात्रा मार्ग पर सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी कांवड़िये को पेयजल, विश्राम, खाद्य सामग्री क्रय करने एवं शौच के लिए किसी भी प्रकार की समस्या न हो। यात्रा मार्ग पर रात्रिकाल में लाइट का भी उचित एवं निर्बाध प्रबंध किया जाए। यात्रा मार्ग पर लगी दुकानों में वस्तुओं की स्पष्ट रेट लिस्ट लगी हो, ताकी अनावश्यक विवाद से बचा जा सके। साथ ही साथ दुकानदारों का सत्यापन करें।

भ्रमण के दौरान काफिला सीसीआर से केशव आश्रम, शंकराचार्य चौक, सिंहद्वार, आर्यनगर चौक, ऊंचा पुल, कोतवाली ज्वालापुर से जटवाड़ा पुल के रास्ते वाया नहर पटरी रानीपुर झाल, हाईवे होते हुए शांतरशाह, कोर कॉलेज मंगलौर, नारसन बॉर्डर और पुरकाजी पहुंचा। काफिले में जिलाधिकारी व एसएसपी हरिद्वार सहित कांवड़ मेला में नियुक्त पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्सेज के ऑफिसर्स भी सम्मिलित थे।

About Author