हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र में 200 करोड़ की लागत से फ्लेटेड फैक्ट्री का निर्माण किया जाएगा

प्रदेश में छोटे उद्योगों को आधारभूत ढांचा उपलब्ध कराने के लिए हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र में 200 करोड़ की लागत से फ्लेटेड फैक्टरी का निर्माण किया जाएगा। पांच लाख वर्गफीट जमीन पर उत्तराखंड राज्य औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड (सिडकुल) फ्लेटेड फैक्टरी का निर्माण करेगा।इससे छोटे उद्योग मशीनरी लगाकर सीधे उत्पादन शुरू कर सकेंगे।

बृहस्पतिवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक ली।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट के तहत हुए एमओयू की ग्राउंडिंग के लिए और तेजी से कार्य करें। राज्य के युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने एमओयू किए निवेश प्रस्ताव की ग्राउंडिंग के लिए संबंधित विभागों के कार्यों का प्रस्तुतीकरण के माध्यम से ब्योरा देने के निर्देश दिए।

कहा कि प्रदेश में स्थापित उद्योगों में राज्य के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मिल सके। इसके लिए रोजगार मेलों के आयोजन किया जाए। सीएम धामी ने कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नई नीतियों और जिन नीतियों में संशोधन की आवश्यकता है, उनका प्रस्ताव जल्द लाया जाए।

About Author