उप जिलाधिकारी और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने संयुक्त टीम बनाकर की छापेमारी

लक्सर: त्यौहारों के मद्देनजर मिठाइयों की बढ़ती मांग को देखते हुए मिलावटखोर भी सक्रिय हो गए हैं. लक्सर उप जिलाधिकारी और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने संयुक्त टीम बनाकर मिलावट रोकने के लिए छापेमारी की कार्रवाई की. तीन दुकानों से सैंपल लिए गए हैं. दो दुकानों में गंदगी के बीच मिठाई बनती पाई गई.

लक्सर के नामचीन मिष्ठान भंडार के यहां भारी मात्रा में अनियमितताएं पाई गईं. इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने मिठाई की दुकान के मालिक से नाराजगी जताई. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने अपने अधीनस्थ को तत्काल मिठाई की दुकान के मालिक को नोटिस जारी करने का आदेश दिया. इसके बाद दुकान की मिठाइयों के सैंपल भर लिए गए. इसके साथ ही मिठाई की दुकान को नोटिस जारी कर दिया गया.

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि आज हमारी संयुक्त टीम ने लक्सर में मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया. तीन दुकानों के निरीक्षण किए गए हैं. सभी के सैंपल लिये गए हैं. दो दुकानों में भारी मात्रा में गंदगी पाई गई है. सफाई का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है. सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे. सफाई को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है. समय सीमा के अंदर अगर दिए गए आदेशों का पालन नहीं किया जाता तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

About Author