भाजपा नेता की कार से 5 लाख की चोरी रकम का पुलिस ने खुलासा किया

पुलिस ने पांच दिन पहले ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के आर्य नगर में कार से हुई पांच लाख से ज्यादा की चोरी का खुलासा कर दिया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में दिल्ली से दो टप्पेबाज शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख से ज्यादा रकम बरामद की गयी है।24 अगस्त को धर्मेंद्र सिंह चौहान निवासी अंबुवाला ने आर्य नगर चौक ज्वालापुर में उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में रखे बैग जिसमें 5 लाख 65 हजार रुपये एवं अन्य कागजात चोरी का मुकदमा पंजीकृत कराया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि गठित की गई टीमों द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का अवलोकन कर आरोपितों के फोटो व वीडियो प्राप्त किए गए एवं अन्य राज्यों में घटित इस तरह की घटनाओं की पड़ताल करते हुए जानकारी मिली कि इस तरह की वारदात अक्सर मदनगिर, नई दिल्ली में रह रहा एक गिरोह अंजाम देता है।

हरिद्वार पुलिस द्वारा जुटाई गई समस्त जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दो आरोपितों को दबोचकर उनकी निशानदेही पर वारदात अंजाम देने के बाद उनके हिस्से में आये 2 लाख 33 हजार रुपये बरामद किए गए।

अग्रिम आवश्यक कार्यवाही हेतु स्पेशल पुलिस टीम को दिल्ली रवाना किया गया है। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि अपने अन्य साथियो के साथ स्कॉर्पियो पर तेल डालकर उसमें सवार लोगों का ध्यान भंग करने के बाद गाड़ी से बैग निकालकर अपने साथियों के साथ फरार हो गए। पैसे आपस में बांटने के बाद अरोपितों बस से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस मामले में गिरफ्तार होने वालों में करण पुत्र कनपुरिया निवासी बी12 जेजे कॉलोनी इंद्रपुरी दिल्ली तथा सूरज पुत्र मारीगा निवासी एच-1225 मदनगीर अंबेडकर, नगर दिल्ली शामिल हैं। पुलिस इनके फरार साथियों की तलाश कर रही है।

About Author