सीएम धामी ने एक दिया मेरे भी प्रभु को समर्पित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

शनिवार को  द्रोणसागर, काशीपुर में हिन्दू राष्ट्र शक्ति द्वारा आयोजित द्वितीय भव्य दीपोत्सव – 2022   कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री   पुष्कर सिंह धामी ने “एक दिया मेरा भी प्रभु को समर्पित” कार्यक्रम में  प्रतिभाग किया।  इस अवसर पर उन्होंने स्वस्ति वाचन के साथ भगवान श्री राम, माता सीता, भगवान लक्ष्मण का तिलक किया।

वही इस दौरान सीएम  धामी ने अन्धकार पर प्रकाश की विजय के प्रतीक दीप जलाए, इस दौरान द्रोणासागर परिसर में कुल 51,000 दीपों की श्रृंखला प्रज्ज्वलित की गई।   इस दौरान  कैलाश चन्द्र गहतोड़ी (अध्यक्ष वन विकास निगम उत्तराखण्ड सरकार ), विधायक  त्रिलोक सिंह चीमा, भाजपा जिलाध्यक्ष  विवेक सक्सेना, पूर्व विधायक  हरभजन सिंह चीमा, दीपक बाली,  मुकेश कुमार, मेयर श्रीमती उषा चौधरी, भाजपा महामंत्री  खिलेंदर चौधरी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

वही इस अवसर पर मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति की चेतना के प्राण मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के चरणों में मेरा दंडवत प्रणाम, उन्होंने कहा भगवान राम वो प्रकाश पुंज हैं जिसकी ओजस्वी किरणें भारत की महान, सनातन संस्कृति को सदियों से अनुप्राणित करती आ रही हैं। भगवान राम का सम्पूर्ण जीवन हमारे लिए एक मार्गदर्शिका है, उनकी पुण्यगाथा मानवीय मूल्यों और आदर्शों से ओतप्रोत है। ये सभी गुण भगवान श्री राम के नाम को प्रतिबिंबित करते हैं।
साथ ही  उन्होंने कहा भगवान राम के जीवन का प्रत्येक पक्ष हम सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत है जो हमें हर परिस्थिति में अपने कर्तव्यों का पालन करते रहने की सीख देता है, उनके जीवन के प्रत्येक घटनाक्रम में मानवीय आदर्श की पराकाष्ठा देखने को मिलती है यही कारण है कि सदियां बीत जाने के बाद भी भगवान श्रीराम की पावन जीवन गाथा संपूर्ण मानवजाति को प्रेरित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने सभी से भगवान राम के जीवन को दृष्टांत मानकर उनके बताए मार्ग पर चलने का यथासंभव प्रयास करने का आग्रह किया।

About Author