खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत की छापेमारी

खाद्य सुरक्षा विभाग के चलाए जा रहे अभियान के तहत टीम ने सोमवार को जगजीतपुर में मिठाई, बेकरी व खाने-पीने का सामान बनाने वाले प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई की।इसमें भारी मात्रा में खराब छेना रसगुल्ला सहित कई मिठाइयों और अन्य खाद्य सामग्री को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

खाद्य सुरक्षा विभाग जनपद में 16 से 21 फरवरी तक विशेष अभियान चलाकर खाद्य पदार्थ बनाने वाली यूनिटों पर छापेमारी की कार्रवाई की गयी, जिसमें पूरे जनपद में अब तक कई कुंतल दूषित खाद्य पदार्थ को मौके पर नष्ट किया गया है। इसके अलावा तमाम खाद्य पदार्थों के सैंपल रुद्रपुर स्थित फूड टेस्टिंग लैब में भेजे गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा कई खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियों को नोटिस भी दिया गया है।

जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में 6 दिन तक चली इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के डिप्टी कमिश्नर आर एस कठैत ने बताया कि जनहित में इन खाद्य पदार्थों को नष्ट कराया गया है और दोषियों को भविष्य में ऐसा ना करने की हिदायत भी दी गई है। खाद्य पदार्थों के निर्माण में साफ-सफाई व हाइजीन के नियमों का पालन न करने वालों को न केवल नोटिस जारी किया गया है वरन कई संस्थानों में उत्पादन कार्य भी बंद करवाया गया है।

विशेष अभियान दल में टिहरी जिले के खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी, हरिद्वार जिले के खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र पाल सहित खाद्य सुरक्षा विभाग में तैनात कर्मचारी शामिल रहे।

About Author