ऑल इंडिया बास्केटबॉल इंटरनेशनल टूर्नामेंट का शुभारंभ वन मंत्री ने किया

द्वितीय मां गंगा ऑल इंडिया बास्केटबॉल इंटरनेशनल टूर्नामेंट का शुभारंभ उत्तराखंड सरकार के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने किया। हरिद्वार के प्रेमनगर आश्रम में आए हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि यह उत्तराखंड का सौभाग्य है कि इस स्तर के खिलाड़ी हरिद्वार में आकर बास्केटबॉल का टूर्नामेंट खेल रहे हैं, इससे जहां एक ओर हरिद्वार और उत्तराखंड का नाम पूरे देश और दुनिया में रोशन हो रहा है वहीं उत्तराखंड के खिलाड़ियों को भी इस प्रतियोगिता से कुछ न कुछ जरूर सीखने को मिलेगा।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।

हरिद्वार बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित नैय्यर ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीम में प्रतिभाग कर रही है, जिसमें इंडियन एयर फोर्स, आर्मी रेड, बैंक ऑफ बड़ोदा, नॉर्दर्न रेलवे, ईस्टर्न रेलवे, कोलकाता नॉर्थ, ईस्ट रेलवे, जबलपुर, दिल्ली, उत्तराखंड, सीआईएसएफ और चंडीगढ़ की टीम प्रमुख हैं। 20 अक्टूबर को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसमें विजेता टीम को एक लाख और उपविजेता टीम को 51 हजार नगद पुरस्कार के रूप में वितरित किए जाएंगे।

आज के उद्घाटन समारोह में हरिद्वार विधायक मदन कौशिक रानीपुर विधायक आदेश चौहान व ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, सतीश त्यागी, उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएट के अध्यक्ष संजय चतुर्वेदी, सचिव मनदीप ग्रेवाल आदि मौजूद रहे।

About Author