हरिद्वार जिले में मात्र 130 रुपए के लिए युवक की चाकू से गोदकर हत्या

उत्तराखड के हरिद्वार जिले में महज 130 रुपए के लिए साजिद द्वारा एक हिन्दू युवक की हत्या कर दी गई।हत्या चाकुओं से गोद कर की गई थी। मृतक का नाम नितिन उर्फ़ गुड्डू है जिसका शव इसी माह 4 मई को एक पुल के नीचे लावारिश हालत में मिला था। मृतक और आरोपित दोस्त हुआ करते थे। हत्या के बाद साजिद लगातार फरार चल रहा था जिसको रविवार (19 मई 2024) को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह मामला थाना क्षेत्र रुड़की कोतवाली का है। सोमवार (20 मई, 2024) को पुलिस ने इस मामले की जानकारी मीडिया से साझा की। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हरिद्वार के एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि 4 मई को रुड़की के सोलानी पुल के नीचे पुलिस को एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव कब्ज़े में लिया और जाँच शुरू की। लाश रुड़की के ही अम्बर तालाब निवासी नितिन की निकली। पुलिस ने FIR दर्ज कर के जाँच पड़ताल शुरू की।

जाँच के दौरान पुलिस ने कई CCTV फुटेज खंगाले। एक फुटेज में इस्लामनगर निवासी साजिद नाम के व्यक्ति को नितिन के साथ घटना के आसपास के समय पाया गया। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो साजिद फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, अपनी लोकेशन बदलते रहने और मोबाइल अक्सर बंद रखने की वजह से साजिश को खोजने में समय लगा। आखिरकार 19 मई (रविवार) को उसकी लोकेशन हरिद्वार जिले के ही कलियर इलाके में पाई गई। पुलिस ने दबिश दे कर साजिद को गिरफ्तार कर लिया।साजिद को थाने पर ला कर पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि वो और नितिन पुराने दोस्त थे। दोनों एक साथ लगभग 1 हफ्ते पहले नितिन ने नशे में उस से 130 रुपए छीन लिए थे। इस बात को ले कर साजिद मन में खुन्नस खाए हुए था और लगातार नितिन को खोज रहा था। घटना के दिन साजिद ने नितिन को सोलानी पुल के नीचे अकेले देखा। यहाँ उसने चाकू निकाल कर नितिन पर ताबड़तोड़ वार किए। हमले में नितिन के पेट और सीने में कई घाव हो गए।

जिस इलाके में नितिन को चाकू घोंपे गए वह सुनसान क्षेत्र है जहाँ लोगों का अधिक आवागमन नहीं है। इसलिए नितिन को समय से मेडिकल मदद नहीं पहुँच पाई। अधिक खून बह जाने के कारण नितिन की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया चाकू बरामद कर लिया है। साजिद को जेल भेज दिया गया है। मामले में जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई जारी है।

About Author