प्रशासन ने पुलिस बल के साथ लक्सर में अवैध अतिक्रमण हटाया

लक्सर: हरिद्वार जिले के लक्सर कंकर खाता गांव में सड़क के चौड़ीकरण के लिए प्रशासन की टीम ने अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की. जेसीबी की मदद से करीब दो दर्जन से अधिक मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. लॉ इन ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए मौके पर तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा.

गौरतलब है कि लक्सर को नजीबाबाद से जोड़ने वाले लक्सर रायसी मार्ग का चौड़ीकरण होना है. लेकिन नोटिस के बाद भी कई ग्रामीणों ने अपने मकान नहीं हटाई. जबकि प्रशासन द्वारा सभी ग्रामीणों को नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन लोगों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद प्रशासन को मजबूर होकर जेसीबी मशीन से अतिक्रमण को हटाना पड़ा. तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान प्रशासनिक टीम के साथ कंकर खाता गांव पहुंचे थे. इस दौरान प्रशासन को ग्रामीणों का हल्का-फुल्का विरोध झेलना पड़ा. लॉ इन ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही भारी पुलिस बल मौके पर तैनात की थी.

तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने पूर्व में कई ग्रामीणों को नोटिस दिए थे नोटिस मिलने के बाद भी कई ग्रामीण अतिक्रमण खुद नहीं हटा रहे थे. मजबूरन प्रशासन को जेसीबी मशीन के द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

About Author