सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर समाप्त हुआ देवभूमि भैरव सेना संगठन का अनशन

आज दिनांक 22 अगस्त को देवभूमि भैरव सेना संगठन हरिद्वार का अवैध रूप से चल रही शराब में अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ अनशन का दूसरा दिन था अनशन पर महिला मोर्चा की शहर अध्यक्ष शिल्पी ग्रोवर जी बैठी थी।क्योंकि पिछले काफी वर्षों से धर्म नगरी की मर्यादा बनी रहे इसके लिए संगठन संघर्ष करते चले आ रहे है ।हरिद्वार विश्व का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है धार्मिक नगरी है।

नगर निगम क्षेत्र से मांस की दुकानों को बाहर किया जाए । जबकि हाईकोर्ट का भी आदेश है कि हरिद्वार जिले के अंदर छोटा बड़ा जानवर कोई कट नहीं सकता। सन 2010 में जिलाधिकारी महोदय ने भी लिखित में यह आदेश दे दिया था 2017 में बोर्ड की बैठक में भी यह प्रस्ताव पास हो चुका है। उसके बावजूद भी अवैध रूप से चल रही मांस की दुकानों के खिलाफ प्रशासन वह सरकार कार्रवाई नहीं कर पा रही है। जिसके चलते ही अनशन शुरू किया गया था।

आज अनशन स्थल पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट महोदय , ज्वालापुर कोतवाली ज्वालापुर के एसएचओ व रेल चौकी इंचार्ज ने संगठन को आश्वासन दिया कि 15 दिन के अंदर इन पर कार्रवाई की जाएगी  देवभूमि भैरव सेना द्वारा भी सिटी मजिस्ट्रेट जी को ज्ञापन दिया गया कि अगर 15 दिन के अंदर इन पर कार्यवाही नहीं की गई तो देवभूमि भैरव सेना संगठन के जिला अध्यक्ष चरणजीत पावा भगवान राम जी के चरणों में राम चौक पर अपने प्राण त्याग देंगे।

उन्होंने कहा अगर हम लोग धर्म नगरी की मर्यादाओं को नहीं बचा सकते तो हमारा जीना बेकार है यह मेरे जीवन की लास्ट लड़ाई है। हिंदू धर्म की आस्था का सवाल है। मांस की दुकानों को नगर निगम क्षेत्र से बाहर किया जाए। अनशन स्थल पर संगठन के जिला महामंत्री अनिल सैनी जी कार्यकारिणी जिला अध्यक्ष विक्की चौहान जी शहर अध्यक्ष बक्शी चौहान जी जिला उपाध्यक्ष सौरभ चौहान जी जिला उपाध्यक्ष मोहित सैनी जी जिला उपाध्यक्ष विशु चौहान जी जिला कोषाध्यक्ष सत्येंद्र यादव शहर मंत्री संजय मेहरा शहर मीडिया प्रभारी संकित जैन, मुकेश चौहान, सुनील चौहान, पारस चौहान ,अरविंद चौहान संचित ग्रोवर, पंडित अधीर कौशिक जी अनुराग गुप्ता, दीपक साहनी, विशाल राठौड़ जी ,अमित मुल्तानिया बजरंग दल मुकेश वर्मा सूरज शर्मा ,मधुसूदन ,श्याम सुंदर शर्मा ,विजेंद्र पवार महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सरिता मिश्रा जी ,रानी सिंह अनशन पर बैठी शहर अध्यक्ष शिल्पी ग्रोवर जी, रीना पावा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष लव चौहान जी युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष मनी चौहान जिला उपाध्यक्ष विकी प्रजापति, भाजपा पार्षद राजेंद्र कटारिया आदि मौजूद रहे।

About Author