26 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। पर्वतीय जनपदों में भूस्खलन और पहाड़ चटकने की घटनाएं लोगों पर आफत बन कर टूट रही हैं। मार्गों पर मलबे आने से 04 राष्ट्रीय राजमार्ग सहित लगभग 214 अन्य सड़कें अवरुद्ध है।प्रदेश में अभी बारिश से राहत नहीं मिलने के आसार हैं। राज्य में 26 अगस्त तक के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट की चेतावनी जारी है। मौसम को देखते हुए आपदा विभाग और जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में अलर्ट पर है।

प्रदेश में 26 अगस्त तक के लिए भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आज (मंगलवार) को देहरादून, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार सहित सात जिलें में कहीं कहीं गरज चमक के भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर आरेंज और उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चंपावत के लिए आज येलो अलर्ट जारी है।

23 अगस्त के लिए देहरादून, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर के लिए रेड और हरिद्वार के लिए आरेंज के अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा के लिए येलो अलर्ट है। 24 अगस्त को राज्य के 06 जिलों में रेड और 07 जिलों में ऑरेंज और 25 अगस्त को 06 जिलों में ऑरेंज और 07 जिलों में येलो और 26 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है।

About Author