हरकी पैड़ी क्षेत्र में स्वयं को हिंदू बताकर कारोबार चला रहे थे

हरि की पैड़ी क्षेत्र में गंगा सभा ने सर्च अभियान चलाकर ऐसे चार युवकों को पुलिस के सुपुर्द किया है, जो स्वयं को हिन्दू बताकर न केवल कारोबार चला रहे थे बल्कि श्रद्धालुओं से अभद्रता भी करते थे।म्युनिसिपल बाइलॉज के अनुसार हर की पैड़ी क्षेत्र में गैर हिन्दू का प्रवेश वर्जित है।

हरिद्वार गंगा सभा के स्वागत मंत्री सिद्धार्थ चक्रपाणि ने बताया कि गंगा सभा को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि सीसीआर के पास कुछ गैर हिन्दू लोग अपना रोजगार चला रहे हैं,जो आए दिन गुंडागर्दी भी करते हैं। इसी को देखते हुए आज गंगा सभा की ओर से विशेष अभियान चला कर चार युवकों को पकड़ा। जब इन युवकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने खुद को हिन्दू बताया, लेकिन जब सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी असलियत बताई। उन्होंने अपना नाम शाहिद अहमद, फरमान और उस्मान बताया। जबकि चौथे का नाम अभी पता नहीं चल पाया है। सभी को तत्काल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

गंगा सभा के सचिव उज्ज्वल पंडित ने बताया कि कई लोग खुद को हिन्दू बताकर हरकी पैड़ी क्षेत्र समेत आस पास के घाटों में दुकानें चलाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग गलत कार्य में संलिप्त होते हैं। इसके चलते माहौल खराब होने के साथ पवित्रता को भी ठेस पहुंचती है। उन्होंने हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर रोजगार कर रहे लोगों का सत्यापन की मांग भी की।इस घटना को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी जूही मनराल ने कहा कि हरिद्वार गंगा सभा के पदाधिकारियों ने घाटों पर बिना कागजात व्यवसाय कर रहे कुछ लोगों के बारे में रोड़ी बेलवाला चौकी में सूचना दी थी। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी उचित कार्रवाई होगी, वो की जाएगी।

About Author