नकल माफियाओं पर हरिद्वार पुलिस का शिकंजा कसा संपत्ति होगी जब्त

हरिद्वार: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले नकल माफियाओं पर हरिद्वार पुलिस एक और शिकंजा कसने जा रही है. यूकेपीएससी एई-जेई और पटवारी भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों की अब पुलिस संपत्ति जब्त करने जा रही है. इसको लेकर एक रिपोर्ट हरिद्वार जिलाधिकारी को भेजी गई है.

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर कनखल थाना पुलिस ने पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए पांचों आरोपियों की 75 लाख 60 हजार रुपये की संपत्ति जब्त करने के लिए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को रिपोर्ट भेजी है. इसी के साथ गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत जब्त की जाने वाली संपत्ति में आरोपियों के 41 लाख 50 हजार की नगदी और 34 लाख 12 हजार की कीमत के प्लॉट शामिल हैं.

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि संपत्ति को लेकर जब्त करने के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है. इसी के साथ युवाओं का भविष्य बर्बाद कर संपत्ति जोड़ने वाले नकल माफियाओं के खिलाफ थाना कनखल में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में धारा 14(1) के तहत कार्रवाई करने के लिए गैंग से जुड़े 5 सदस्यों की कुल संपत्ति का मूल्यांकन भी किया गया है.

  • इन आरोपियों पर की जा रही है धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई: संजीव चतुर्वेदी पुत्र त्रिपुरारी निवासी मोहल्ला कदम्भ चौराहा बड़ी मठिया के सामने थाना सदर जिला बलिया उ.प्र. हाल निवासी भगीरथ आवासीय परिसर, टाईप-03, एफ-4 लोक सेवा आयोग कनखल हरिद्वार.
  • ऋतु चतुर्वेदी पत्नी संजीव चतुर्वेदी निवासी उपरोक्त.
  • राजपाल पुत्र स्व. फूल सिंह निवासी ग्राम कुलचन्दपुर उर्फ नथौड़ी थाना गागलहेड़ी जनपद सहारनपुर यूपी.
  • संजीव कुमार दुबे पुत्र स्व. मांगेराम निवासी उपरोक्त
  • रामकुमार पुत्र सुग्गन निवासी सेठपुर लक्सर, हरिद्वार

About Author