ग्राम सराय में बिजली आपूर्ति ना होने से ग्रामीणों ने काटा हंगामा

ज्वालापुर से सटे ग्राम सराय में तीन दिन से बिजली कटौती से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीण एकत्र होकर ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बिजली घर पर पहुंचे। वहां नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।लोगों का पारा चढ़ता देख ऊर्जा निगम ने केबिल बदलकर विद्युत आपूर्ति सुचारु कराई, तब जाकर लोग लौटे।

तीन दिन से सराय स्थित गायत्री विहार कालोनी में लोगों को बिजली कटौती की समस्या से जूझना पड़ रहा है। दरअसल, ट्रांसफार्मर कम क्षमता का है और भार अधिक है। इससे लोड अत्यधिक होने से एबी केबिल बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है। आए दिनभर बिजली गुल रहने से लोगों को समस्या झेलनी पड़ रही है। शुक्रवार को समस्या का हल न निकलने से नाराज ग्रामीण ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बिजली घर पर पहुंचे। हाजी कासिम अंसारी ने बताया कि गर्मी में ट्रांसफार्मर पर लोड अत्यधिक बढ़ने से फाल्ट हो रहे हैं। लाइन भी बेहद पुरानी है जिससे विद्युत आपूर्ति बार-बार बाधित हो रही है।
ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने लाइन बदलकर समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है। कर्मचारियों को भेजकर केबिल बदलवाई गई। तब जाकर लोगों ने बिजली की आपूर्ति सुचारु होने से राहत की सांस ली। इस मौके पर रेशमा, रिहाना, शकील, वसीम खान, अकरम आदि मौजूद रहे। उधर, ऊर्जा निगम के जेई वरुण पंवार ने बताया कि ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ने से एबी केबिल में फाल्ट हो रहे थे। एबी केबिल बदलवा दी गई है। अब बिजली आपूर्ति सुचारु रहेगी।

About Author