बुध पुर्णिमा पर धर्म नगरी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़

हरिद्वार। बुध पूर्णिमा पर्व पर धर्मनगरी हरिद्वार में सुबह से ही श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है। सुबह से ही हर की पैड़ी पर बड़ी संख्या में पहुंचकर श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं।
हर की पैड़ी गंगा घाट और उसके आसपास के घाटों पर सुबह से ही गंगा मैया की जय के जयकारे गूंज रहे है। देश भर से आये लाखों श्रद्धालु हर की पैड़ी पर गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य की कामना कर रहे हैं। माना जाता है कि बुद्ध पूर्णिमा के दिन गंगा में स्नान करने से हजारों गुना अधिक पुण्य फल मिलता है।वहीं श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जाम से बचने के लिए ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया है। जिले में सोमवार की सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही हरिद्वार में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग भी निर्धारित की गई है।

वहीं राज्यपाल व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है। बुद्ध पूर्णिमा पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान बुद्ध के करुणा, अहिंसा और समानता के संदेश मानवता के मार्ग के लिए प्रकाश स्तंभ के रूप में काम कर रहे हैं।

About Author