भाजपा ने मनाया अपना 42 वा स्थापना दिवस

हरिद्वार: आज भाजपा का 42वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर उत्तराखंड में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक स्थापना दिवस मनाया जाएगा. हरिद्वार जिले में स्थापना दिवस के अवसर पर अनेक कार्यक्रम रखे गए हैं. मकसद ये है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं में इसी तरह पार्टी के प्रति निष्ठा बनी रहे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे.

भाजपा जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा के 42 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है. कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है. उन्होंने बताया कि जिला भाजपा द्वारा पार्टी का झंडारोहण का कार्यक्रम किया जाएगा. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन भी होगा. साथ-साथ वृद्ध कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा. आखिरी में जिला भाजपा, पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा शोभायात्रा निकाली जाएगी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारत का एक प्रमुख राजनीतिक दल है. इसका गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ था. भारतीय संसद और राज्य विधानसभाओं में प्रतिनिधित्व के मामले में यह भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. प्राथमिक सदस्यता के मामले में भी बीजेपी दुनिया का सबसे बड़ा दल है. भाजपा की विचारधारा “एकात्म मानववाद” सर्वप्रथम 1965 में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने दी थी.

About Author