अवैध गोकशी में शामिल व्यक्ति पुलिस के डर से तालाब में कूदा

हरिद्वार में अवैध गोकशी में शामिल होने का संदेहास्पद एक व्यक्ति पुलिस से बचने के लिए तालाब में कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने सोमवार को बताया कि यह घटना शनिवार देर रात रुड़की के पास माधोपुर इलाके में हुई।

स्थानीय पुलिस का पशु संरक्षण दस्ता (सीपीएस) सूचना मिलने के बाद माधोपुर इलाके में गश्त कर रहा था कि गांव में कुछ लोग गोकशी में शामिल हैं। सीपीएस ने एक व्यक्ति को स्कूटी पर आते देखा। जैसे ही उसे रोकने की कोशिश की गई, वसीम उर्फ ​​मोनू नाम का व्यक्ति अपनी स्कूटी छोड़कर भाग गया। एसएसपी ने बताया कि भागने की कोशिश में वह तालाब में कूद गया। तलाश शुरू की गई, लेकिन अंधेरा होने के कारण उसका पता नहीं चल सका। रविवार सुबह वसीम का शव तालाब से बरामद किया गया। स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंपने से इनकार करते हुए सीपीएस से भिड़ गई। भीड़ ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उस व्यक्ति की पिटाई की और उसे तालाब में धकेल दिया।

पुलिस को शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेने के लिए आखिरकार भीड़ को खदेड़ना पड़ा। एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद वसीम का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। सीपीएस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर अलाउद्दीन नामक व्यक्ति और 100-150 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ बीएनएस की धारा 190, 191(2), 189(5), 132, 115(2), 352, 351(3), 238, 126(2) और 121(1) तथा मवेशी संरक्षण अधिनियम की धारा 5/11 के तहत दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों को उनके आधिकारिक कर्तव्य का पालन करने से रोकने का मामला दर्ज किया गया है।

About Author