मृतक गाय का हरिद्वार में आकर पिंडदान किया

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में एक चर्चित मामला सामने आया है. यहां पर एक शख्स ने गाय की मौत पर उसका अंतिम संस्कार किया और बाद में हरिद्वार में जाकर पिंडदान किए. बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के गांव लेठवीं का यह मामला है.जगदीश शर्मा ने एक मिसाल पेश की है. हर जगह इस काम की तारीफ की जा रही है.

पंडित जगदीश शर्मा के घर में उनकी पत्नी ने एक गाय पाल रखी थी. इसके दूध से परिवार का भरण-पोषण होता था, लेकिन अचानक गायब बीमार हो गई और फिर उसका निधन हो गया पूरा परिवार सदमे में आ गया.जगदीश शर्मा ने बताया कि गाय को विधिवत रूप से दफनाया गया और पिंड दान किया गया. इतना ही नहीं, कुछ दिनों बाद पूरा परिवार मृत गाय का पिंड दान करने हरिद्वार गया और और हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर गाय का पिंड दान किया गया.

जगदीश शर्मा ने बताया कि मुझे मृत गाय का क्लेम भी मिल सकता था, लेकिन हम नहीं चाहते थे कि गाय के शरीर के साथ किसी तरह की मेडिकल चीर फाड़ हो. आज जहां लोग गाय पालते हैं और सड़कों पर छोड़ देते हैं. बात में गाय दर-दर की ठोकरें खाती हैं. उन लोगों के लिए जगदीश शर्मा एक मिशाल बना गए हैं और समाज में इस तरह के गोरक्षक और संरक्षक को पूरा सम्मान सहयोग मिलना चाहिए.

About Author