इंडियन ऑयल कार्पोरेशन द्वारा 501 मरीजों को गोद लिया गया

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन प्रभाग जनपद हरिद्वार के 501 क्षय मरीजों को प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत कार्यक्रम के अंतर्गत अनुपूरक पोषण के लिए गोद लिया गया है।

इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंढौरा मेक इट वितरण कार्यक्रम के दौरान लंढौरा स्टेशन इंचार्ज कमलेश राय ने कहा कि इंडियन ऑयल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केटी बी मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए वचनबद्ध है। पूर्व में भी जनपद हरिद्वार के 304 टी बी मरीजों को इंडियन ऑयल द्वारा गोद लिया गया था, जिसमें से 91 प्रतिशत मरीजों को टी बी मुक्त किया गया।

कार्यक्रम में जिला क्षय रोग अधिकारी हरिद्वार डॉक्टर आरके सिंह ने कहा कि इंडियन ऑयल द्वारा क्षय मरीजों को गोद लिया जाना सराहनीय कदम है व अन्य कॉरपोरेट को भी इसी क्रम में आगे आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टी बी मुक्त भारत के सपने को साकार करने में मदद करनी चाहिए।

इंडियन ऑयल से आशीष वर्मा ने बताया कि पूर्व में भी इंडियन ऑयल द्वारा दी गई पोषण किट ने मरीजों को टी.बी. रोग को हराने में बहुत सहायता प्रदान की है। इंडियन ऑयल द्वारा दोबारा मरीज को गोद लिए जाने की सराहना की।

वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंढौरा डॉ विक्रांत सिरोही द्वारा बताया गया कि इंडियन ऑयल के क्षय रोगियों को गोद लेने के कदम को देखते हुए अन्य कॉर्पोरेट द्वारा भी क्षय रोगियों को गोद लिया जा रहा है, वह विभाग को मरीजांे को क्षय रोग मुक्त करने में अत्यंत सहायता मिल रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार डॉ. मनीष दत्त द्वारा इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के टीवी मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने में सहायता के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।

About Author