तहसील दिवस पर जिलाधिकारी ने जन शिकायतों के निस्तारण का आदेश दिया

लक्सर: हरिद्वार के लक्सर तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जन शिकायतें सुनी और उनके निस्तारण के आदेश संबंधित विभागों को दिए. तहसील दिवस में कुल 82 शिकायत दर्ज हुईं. जिनमें अधिकांश शिकायतें किसानों से संबंधित रही. किसानों के फसलों के मुआवजे से संबंधित शिकायतों पर कमेटी बनाई गई है. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

माह के पहले मंगलवार को लक्सर तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के आला अधिकारियों की मौजूदगी में जन शिकायतें सुनी. तहसील दिवस में कुल 82 शिकायत दर्ज हुईं. जिनमें अधिकांश शिकायतें किसानों से संबंधित रहीं. डीएम गर्ब्याल ने बताया कि कुछ किसानों द्वारा जहां भूमि पैमाइश की मांग की गई है. वहीं अधिकांश किसानों के द्वारा पिछले दिनों क्षेत्र में आई आपदा के कारण फसलों के नुकसान का मुआवजा ना मिलना और फसलों के नुकसान का कम मुआवजा मिलने की शिकायत दर्ज कराई गई है.

उन्होंने बताया कि अभी तक लक्सर तहसील क्षेत्र में आपदा पीड़ित चालीस हजार किसानों को 32 करोड़ की धनराशि मुआवजे के रूप में दी जा चुकी है. एसडीएम लक्सर की ओर से ढाई करोड़ रुपए की डिमांड उन्हें मिली है. जिसमें बताया गया है कि आपदा पीड़ित कुछ किसान मुआवजा राशि मिलने से छूट गए हैं. जिस पर ढाई करोड़ की धनराशि आज ही लक्सर तहसील के खाते में भेज दी जाएगी.

जिलाधिकारी धीराज ने कहा कि किसानों के फसलों के मुआवजे से संबंधित शिकायतों पर जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है. कमेटी क्षेत्र का सर्वे कर अपनी रिपोर्ट देगी. इसके बाद जिन्हें मुआवजा राशि नहीं मिला है या कम मिला है. रिपोर्ट के बाद उन्हें धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी.

About Author