हरिद्वार में मौसम की पहली बारिश आफत बनी जगह-जगह जलभराव

उत्तराखंड का मौसम बदल रहा है। हरिद्वार में शनिवार देर रात से ही भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते हरिद्वार के कई इलाकों में पानी भर गया है।ज्वालापुर, कनखल, रानीपुर मौड़, रोशनाबाद के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया, भारी बारिश और जलभराव के कारण अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन जिला आपदा प्रबंधन टीम को सतर्क कर दिया गया है।

एसडीएम ने बताया, ‘सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है। एक दुकान की चारदीवारी टूट गई। कुछ लोगों के घरों में पानी भर गया।बाढ़ आने के बाद जिला आपदा प्रबंधन टीम को सतर्क कर दिया गया है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है। प्रभावित लोगों को राहत प्रदान की जा रही है।’

बारिश के कारण गंगा नदी उफान पर है। नालियां ब्लॉक हो जाने के चलते शहर में पानी भर गया है। अब पानी हमारे घरों में घुस गया है। पानी घरों में न घुसे इसके लिए लोगों ने अपने दरवाजे पर गद्दा लगा रखा था लेकिन जलस्तर बढ़ने की वजह से पानी घरों में घुस गया। सुबह 6 बजे से 10 बजे तक सभी लोग अपने घरों से पानी निकालने में लगे रहे। अब जब पानी का स्तर कम हुआ है तो लोगों को राहत मिली है।

About Author