गैरकानूनी तरीके से युवती का गर्भपात कराने पर डॉक्टर और संचालक गिरफ्तार

हरिद्वार: किशोरी को बहला फुसलाकर दुष्कर्म करने और बाद में गैरकानूनी तरीके से गर्भपात कराने के मामले में हरिद्वार पुलिस ने गर्भपात कराने वाले डॉक्टर और संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, बीती 6 जून को हरिद्वार के ज्वालापुर थाने में एक युवक ने शिकायत की थी कि दूसरे समुदाय के एक युवक ने उसकी मौसेरी बहन को बहलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया है. इस मामले में हरिद्वार पुलिस पहले ही आरोपी समीर को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

पुलिस की आगे की जांच में सामने आया कि आरोपी किशोरी को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म करने के बाद गैरकानूनी तरीके से उसका गर्भपात कराने उसे बहादराबाद रोड स्थित एक अस्पताल में लेकर गया था. लेकिन गर्भपात के बाद अस्पताल में लड़की की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसके परिवार वालों को वहां बुलाया गया. तब जाकर परिवार को पूरे घटनाक्रम का पता चला. अब हरिद्वार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हॉस्पिटल के संचालक अरमान मलिक व डॉक्टर शावेज को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी देते हुए ज्वालापुर कोतवाली इंचार्ज कुंदन सिंह राणा ने बताया कि अस्पताल का दो साल से पंजीकरण रिन्यूअल भी नहीं हुआ है.

क्या था मामला: हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली उसकी मौसेरी बहन यहां उसके परिवार के साथ रहती है. आरोप है कि 1 वर्ष पूर्व उसकी बहन की मुलाकात समीर (निवासी जमालपुर कला कनखल) से हुई थी. समीर उसकी बहन को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया, जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. जब लड़की गर्भवती हुई तब इस पूरे मामले से पर्दा उठ सका. युवती के मौसेरे भाई ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था.

About Author