गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे गृहमंत्री अमित शाह

हरिद्वारः गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय का 113 वां दीक्षांत समारोह आगामी 30 मार्च को होने जा रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. दीक्षांत समारोह में करीब 2000 छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में डिग्रियां दी जाएंगी. साथ ही 107 मेधावियों को गोल्ड मेडल भी दिये जाएंगे. विवि प्रशासन दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जोर शोर से जुटा हुआ है. गुरुकुल कांगड़ी विवि के कुलपति सोमदेव सतांशु की मानें तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को विद्या मार्तंड मानद उपाधि से नवाजा जाएगा.

दरअसल, आगामी 30 मार्च को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हरिद्वार दौरे पर आने वाले हैं. यहां अमित शाह तीन अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. सबसे पहले अमित शाह पतंजलि योगपीठ के कार्यक्रम में पहुंचेंगे. जिसके बाद वे गुरुकुल कांगड़ी डीम्ड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में जाएंगे. यहां अमित शाह दीक्षांत समारोह में करीब 2000 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां देंगे.

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय की ओर से बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. तैयारियों का जायजा खुद कुलपति सोमदेव सतांशु ने लिया. इस मौके पर कुलपति सतांशु ने बताया कि गुरुकुल कांगड़ी डीम्ड विश्वविद्यालय का यह 113वां दीक्षांत समारोह है. इसमें गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंच रहे हैं. इस दीक्षांत समारोह में करीब 5000 लोगों के आने की संभावना है.

About Author