1 महीने में लोगों का पैसा डबल करने का झांसा देने वाले दो आरोपीयो को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया

रिद्वार . हरिद्वार पुलिस ने नागपुर महाराष्ट्र में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले दो आरोपितों और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.नागपुर पुलिस से सम्पर्क करने पर वहां से हरिद्वार पहुंची नागपुर पुलिस चारों आरोपितों को अपने साथ नागपुर ले गई है. आरोपितों के पास से गणतंत्र दिवस के दिन चेकिंग के दौरान 11 लाख की नकदी बरामद हुई थी.

गणतंत्र दिवस से पूर्व एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने अन्तर्राज्यीय बैरियरों पर पुलिस फोर्स को चेकिंग के दृष्टिगत सतर्क रहते हुए एक-एक गाड़ी को चेक करने के निर्देश दिए गए थे. लक्सर के थाना खानपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान हरिद्वार और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए सीमान्त बार्डर चेकपोस्ट बालावाली पर महाराष्ट्र के वाहन नंबर को रोककर चेक किया तो वाहन में छिपाकर लाए जा रहे करीब 11 लाख रुपये बरामद किए गए.

प्रथम दृष्टया प्रकरण संदिग्ध दिखने पर वाहन सवार नागपुर महाराष्ट्र निवासी सैयद फराज अली, अफरोज खां, शेख फईब और मौ. अकिल बरामद रुपयों के बारे में पुलिस को गुमराह करने लगे. सख्ती से पूछताछ करने पर इन चारों संदिग्ध क्रिप्टो ट्रेडिंग नाम से चिट फण्ड व्यापार के माध्यम से आमजन को मात्र एक महीने में जमा धनराशि डबल होने का ऑफर देकर चूना लगाते थे. काफी लंबे समय से इन आरोपितों के लोगों के मेहनत के पैसे नही लौटाए पर थाना नन्दनगांव जिला नागपुर, महाराष्ट्र में इनके विरुद्ध मुकदमे दर्ज हैं. महाराष्ट्र पुलिस इनकी तलाश की जा रही है.

आरोपितों ने बचने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए और पुलिस टीम को छोड़ने के एवज में बरामद किए पूरी राशि को रखने का ऑफर भी दिया, लेकिन पुलिस टीम ने मामले की तह तक जाते हुए सीधे नागपुर पुलिस से सम्पर्क कर वहां से पूरे प्रकरण की अन्य जानकारी हासिल की.पकड़े गए आरोपितों में से दो शेख और अफरोज के खिलाफ थाना नन्दन गांव नागपुर, महाराष्ट्र में 22 जनवरी 23 को मुकदमा पंजीकृत है. मुकदमें में नागपुर पुलिस ने 01 अभियुक्त शमशेर को गिरफ्तार कर अन्य की तलाश में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में दबिश दी जा रही थी.

इस सूचना पर हरिद्वार पहुंची नागपुर पुलिस ने न्यायालय से अभियुक्तों शेख और अफरोज का ट्रांजिट रिमांड जबकि 02 अन्य संदिग्धों को साथ लेकर नागपुर, महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गई.

About Author