शिव मंदिर में हुई लूटपाट का पुलिस ने खुलासा किया

हरिद्वार: पथरी थाना क्षेत्र में 2 दिन पूर्व शिव मंदिर में हुई लूट मामले का हरिद्वार पुलिस ने खुलासा कर लिया है. मामले में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के कब्जे से लूटी गई नकदी और सामान बरामद कर लिया है. वहीं, पुलिस लूटकांड के फरार अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. बदमाश पथरी थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं.

आपको बता दें कि 15 नवंबर को पथरी थाना क्षेत्र के ग्राम कटार पुर स्थित शिव मंदिर पर अज्ञात लुटेरों ने धावा बोल वहां के पुजारी ओमपुरी को बंधक बनाकर उनकी जमकर पिटाई की थी. इसके बाद सभी लुटेरों ने मंदिर में रखा करीब ₹70 हजार कैश व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया था. इस मामले में सुबह 9:00 बजे पुलिस को सूचना दी गई थी.मामले की गंभीरता को देखते हुए पथरी थाना पुलिस ने 48 घंटे के भीतर पथरी थाना क्षेत्र के ही रहने वाले तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने लूटे गए पैसे में से ₹64,000 की नकदी एक लोहे का संदूक व कई अन्य सामान बरामद किए हैं. पुलिस अब पकड़े गए तीनों आरोपियों के साथियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त तमंचा व अन्य हथियार बरामद किए हैं.

पुलिस ने लूट कांड के जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमेंदिनेश पुत्र राम स्वरूप निवासी फेरूपुर, थाना पथरी, हरिद्वार, आकाश पुत्र तेलूराम निवासी ग्राम विशनपुर, थाना पथरी, हरिद्वार, संजीव उर्फ संजू पुत्र मांगेराम निवासी ग्राम विशनपुर, थाना पथरी शामिल हैं.ये बदमाश पिछले 4-5 दिन से साथ मिलकर प्लम्बर का कार्य कर रहे थे और लगातार शिव मन्दिर कटारपुर में काम के बहाने से अंदर आ जा रहे थे, ताकि किसी को शक न हो. पुजारी से मन्दिर में परदे व नल फिटिंग की बात कर रहे थे. इसी बहाने कहां क्या रखा है. आने जाने के कौन कौन से रास्ते हैं, इसकी रेकी भी कर रहे थे. इसी दौरान अभियुक्तों द्वारा मन्दिर में रखे पुजारी के बक्से एवं बक्से की विशेष देखरेख को देखकर, लूट की योजना बनाई गई और उक्त घटना को अन्जाम दिया.

About Author