विभाग की लापरवाही से सड़कों पर बह रहा गंदा पानी लोग परेशान

हरिद्वारः आमतौर पर मॉनसून सीजन में जलभराव की समस्या देखने को मिलती है, लेकिन हरिद्वार में पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से लोग जलभराव की समस्या से हलकान हैं. जी हां, मोहल्ला कड़च्छ में पीडब्ल्यूडी विभाग ने नाले का निर्माण तो किया, लेकिन पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की.ऐसे में विभाग की लापरवाही का खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है. जहां नाले का बहाव रूकने से जलभराव हो गया है. इतना ही नहीं गंदा पानी सड़क से निकलकर घरों और दुकानों तक पहुंच रहा है. जिससे आक्रोशित व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

दरअसल, हरिद्वार के मोहल्ला कडच्छ में नए सिरे से नाले का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन बकरा मार्केट में नाले निर्माण में बरती जा रही अनियमितताओं के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. निर्माण के दौरान गंदे नाले को रोकने का उपाय ठीक तरीके से नहीं किया गया है.

नाले का पानी लोगों की दुकानों, घरों के सामने बह रहा है. गंदे पानी की बदबू से लोगों का बुरा हाल है. हफ्ते भर से नाले का गंदा पानी सड़कों पर तालाब का रूप ले चुका है. कैतवाड़ा, कड़च्छ, बकरा मार्केट, शरीफ नगर, शास्त्री नगर आदि क्षेत्रों के लोगों मजबूरन गंदे पानी के बीच रहना पड़ रहा है.स्थानीय निवासियों का कहना है कि नाला निर्माण सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. बड़ी मात्रा में गंदा पानी, कूड़ा करकट नाले में बहता है. नाले का निर्माण कर रहे कर्मचारी व अधिकारी नाले को बंद कर दिया है. नाले का पानी ओवरफ्लो होकर हफ्ते भर से सड़कों पर बह रहा है.

About Author