हरिद्वार में जल्द ही पर्यटक जायरोकॉप्टर सफारी का आनंद ले सकेंगे

देश में पहली बार हरिद्वार में शुरू होने वाली जायरोकॉप्टर सफारी का आनंद सैलानी 15 जनवरी से ले सकेंगे। इसका किराया लगभग तय कर लिया गया है। पांच हजार रुपये में 60 किलोमीटर की हवाई यात्रा कराई जाएगी।

एक जनवरी से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। बैरागी कैंप के मैदान में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से जायरोकॉप्टर के सफल परीक्षण के बाद अब उड़ान की तैयारियां की जा रही हैं।पर्यटन विभाग की ओर से जायरोकॉप्टर की पट्टी तैयार की जा रही है। इसका संचालन करने वाली रजस एयरो स्पोट्र्स एवं एडवेंचर कंपनी के एमडी मनीष सैनी ने बताया कि जायरोकॉप्टर की सवारी सैलानियों के लिए 15 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी।उन्होंने बताया कि जॉयरोकॉप्टर उड़ान के सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक है। जायरोकॉप्टर किसी भी मौसम में उड़ान भरने में सक्षम हैं। रविवार को भी कई जायरोकॉप्टर हवाई यात्रा करते देखे गए।

अभी बुकिंग के लिए लिंक खोला नहीं किया गया है। लेकिन एक जनवरी से इसे खोला जाएगा। मनीष सैनी ने बताया कि https://www.airsafari.in/ पर सैलानी बुकिंग कर सकते हैं।कंपनी के एमडी मनीष सैनी ने बताया कि 60 किलोमीटर की इस हवाई सफारी में करीब 20 से 25 मिनट का समय लगेगा। करीब पांच हजार रुपये में इसे कराया जाएगा।

About Author