राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने व्यापारी महाकुंभ का आयोजन किया

राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के व्यापारी महाकुंभ में प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी की अध्यक्षता में मण्डल के प्रदेश प्रतिनिधियों की एक मंथन बैठक संतों के सानिध्य में चेतन ज्योति आश्रम में आहूत की गई।बैठक में प्रस्ताव पास कर व्यापारी आयोग बनाए जाने की मांग सहित पॉड टैक्सी का स्वागत और पॉड टैक्सी रूट को गंगा किनारे ले जाने, हरिद्वार कॉरिडोर का नक्शा जारी किए जाने की मांग व प्रभावित व्यापारियांे को उचित मुआवजा दिए जाने सहित अनेक मुद्दे सरकार को भेजे गए।

मंथन बैठक में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष व सचिव श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि व्यापारी समाज का एक विशेष वर्ग है और राष्ट्रीय व्यापार मण्डल की व्यापारी आयोग बनाए जाने की माग को हम अपना आशीर्वाद देते हैं। हम सरकार से भी कहेंगे की इस विषय को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

अखाड़ा परिषद के पूर्व प्रवक्ता बाबा हठयोगी ने कहा कि व्यापारी देश व प्रदेश के विकास की आर्थिक रीढ़ होता है। पिछले कुछ समय से व्यापारी अपनी आवाज को राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के बैनर पर जुड़कर उठा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार को उनकी मांग को गंभीरता से विचार कर आगे बढ़ना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू सेना के अध्यक्ष महामण्डलेश्वर प्रबोधनन्द व स्वामी ऋषिश्वरानंद ने कहा कि जो संगठन सच्चाई और ईमानदारी से काम करता है हर वर्ग उससे जुड़ना चाहता है। संतों का आशीर्वाद राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के साथ है।

व्यापार मंडल ने सामाजिक कार्यों से जुड़े संगठनों का भी सम्मान किया । जिसमें देवभूमि भैरव सेना संगठन को भी व्यापार मंडल ने सम्मानित किया ।

About Author