ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह प्रेस क्लब हरिद्वार में संपन्न हुआ

हरिद्वार प्रेस क्लब के सभागार में आज ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. जिसमें हरिद्वार के तमाम पदाधिकारियों सहित लक्सर की कार्यकारिणी ने भी शपथ ली.इस मौके पर हरिद्वार अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया.

मुख्य अतिथि भारत माता मंदिर के महन्त ललितानंद गिरि ने कहा कि ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन हरिद्वार में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जानी जाती है और आशा है यह संस्था आगे भी समाज हित में कार्य करेगी.

समारोह में मुख्य अतिथि विधायक आदेश चौहान ने पत्रकारिता के घटते स्तर को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन जैसे पत्रकार संगठन ही पत्रकारिता के स्तर को मजबूत करने का काम करेंगे, और समाज में पत्रकारों की स्थिति और प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन करेगी.

पत्रकार और विधायक उमेश कुमार ने पत्रकारों की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि आज पत्रकारों को वेतन नहीं मिलता. उनको उनके खर्चे के पैसे भी बड़ी मुश्किल से निकालने पड़ते हैं. सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है. सरकार की तरफ से पत्रकारों के लिए बीमा की व्यवस्था की जाए और उनकी जिस तरह से भी मदद की जा सकती है की जाए. उन्होंने पत्रकारों का हेल्थ कार्ड बनाने की बात की. उन्होंने कहा कि आज पत्रकारों को लोग ब्लैकमेलर समझते हैं, लेकिन पत्रकार कितनी मेहनत करके लोगों तक खबर पहुंचाता है यह उस पत्रकार को ही पता होता है.

इस मौके पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सूचना विभाग पत्रकारों के हित में कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि पत्रकारों की भाषा में सौम्यता और शालीनता होनी चाहिए.

शपथ ग्रहण में समारोह में संजीव शर्मा जिलाध्यक्ष, मनीष कागरान जिला महासचिव, राजेश वर्मा जिला कोषाध्यक्ष, मोहन राजा जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नरेंद्र प्रधान जिला संगठन सचिव, नरेश तोमर जिला समारोह सचिव, सचिन तिवारी जिला प्रचार सचिव, राजीव शास्त्री जिला उपाध्यक्ष, अमित चौहान जिला उपाध्यक्ष, बबलू थपलियाल जिला सदस्य कार्यकारिणी,विशुल चौहान, सुरेश भारद्वाज जिला सदस्य कार्यकारिणी आदि ने संयुक्त रूप से शपथ ली.

About Author