जिला स्तरीय राजस्व संवर्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय राजस्व संवर्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेयको अपर जिलाधिकारी पीएल शाह ने राजस्व संवर्धन के क्षेत्र में विभिन्न विभागों की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी।बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वसूली के दिये गये लक्ष्य के सापेक्ष हरिद्वार में 72 प्रतिशत तथा रूड़की में 63 प्रतिशत की वसूली दिसम्बर, 2022 तक हुई है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वाहनों पर बकाया कर की वसूली सहित प्रवर्तन की प्रभावी कार्रवाई की जाये तथा ससमय दिये गये लक्ष्य को प्राप्त किया जाये।वन विभाग के अधिकारियों ने बैठक में मशविरा दिया कि गाडि़यों की चैकिंग के लिये एक संयुक्त टीम गठित करने पर विचार किया जाये। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि इस तरह की टीम को सक्रिय किया जाये। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मार्च, 2023 तक वसूली का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा।

बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिसम्बर, 2022 तक 68 प्रतिशत की वसूली हो चुकी है तथा मार्च, 2023 तक वसूली का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने विद्युत चोरी आदि के सम्बन्ध में पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तीन करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष दो करोड़ 63 लाख की वसूली की जा चुकी है तथा मार्च, 2023 तक लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि मार्च, 2023 तक लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा।

About Author