शिवालिक नगर क्षेत्र में सर्राफा की दुकान में दिनदहाड़े डकैती

शिवालिक नगर क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े तमंचों से लैस बदमाशों ने सर्राफा की दुकान में डकैती डाल दी। तमंचे दिखाकर डकैतों ने दुकान से सोने और चांदी के आभूषण के अलावा व्यवसायी का फोन छीन भी लिया।सर्राफा व्यवसायी ने हिम्मत दिखाकर डकैतों का सामना किया जिससे डकैतों को भागना पड़ा। भागते वक्त एक डकैत वहीं गिर गया जिसे व्यवसायी ने दबोच लिया। पांच डकैत फरार हो गए।

शिवालिक नगर में प्रदीप कुमार की अमन ज्वैलर्स नाम से गहनों की दुकान है। दोपहर में प्रदीप कुमार अपनी दुकान पर पड़ोसी मित्र के साथ बैठे थे। करीब डेढ़ बजे दो बाइक पर सवार छह बदमाश दुकान के आगे पहुंचे। चार बदमाश उतरे और दुकान में घुस गए। बाइक सवारों ने हेलमेट पहना था। बाकी चार ने मुंह और सिर पर कपड़ा बांधा हुआ था। हाथों में तमंचे लेकर दुकान में घुसे चार बदमाशों ने प्र्रदीप कुमार कोनिशाने पर ले लिया। एक बदमाश के हाथ में बैग था। वो उसमें दुकान के काउंटर से सोने और चांदी के आभूषण भरने लगा। तीन बदमाशों में एक उनके सिर में तमंचे का बट मारने लगा। बाकी दो बदमाश तमंचा ताने खड़े रहे।
बैग में आभूषण भरने के बाद बदमाशों ने प्रदीपक कुमार को अलमारी खोलने को कहा। इस बात पर वो बदमाशों से भिड़ गए। खुद की जान की परवाह किए बगैर हाथापाई करने लगे। साथ बैठे पड़ोसी मित्र भी बदमाशों से भिड़ गए। इससे बदमाशों के हौसले टूट गए और वो भागने लगे। एक बदमाश हड़बड़ी में गिर गया जबकि तीन भाग निकले। बाहर पहले से स्टार्ट बाइक पर सभी बैठे और फरार हो गए। दुकान के पास गिरे बदमाश को सराफा व्यवसायी और उनके मित्र ने दबोच लिया और पुलिस को सूचना देकर सुपुर्द कर लिया। डकैती में कितने जेवरात ले जाए गए इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। व्यवसायी की तरफ से अभी तहरीर नहीं दी गई है। रानीपुर कोतवाली प्रभारी अमरचंद शर्मा ने बताया कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है।

About Author