फाइनेंस कंपनी कर्मचारियों के साथ हुई लूट में पुलिस ने सरगना को किया गिरफ्तार

लक्सर: खानपुर थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से लूटी गई नकदी व सामान भी बरामद हुआ है।गैंग सरगना रोहित उर्फ बिल्ला के खिलाफ हरिद्वार जनपद समेत उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की नकुड़ कोतवाली में लूट हत्या के प्रयास व मारपीट जैसे अलग-अलग सात मुकदमे दर्ज हैं।

लक्सर पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक अपराध मनोज कत्याल ने बताया कि निजी फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले राकेश कुमार निवासी रानीपुर और विभोर कुमार निवासी कनखल हरिद्वार से 19 अक्टूबर को लूट हुई थी। लालचंदवाला गांव के निकट बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर आठ हजार की नकदी, मोबाइल, एक टैबलेट, मिनी प्रिटर आदि सामान लूट लिया था। राकेश की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी। दो माह पूर्व खानपुर पुलिस ने एक आरोपित फिरोज निवासी ग्राम खानपुर को गिरफ्तार किया था। आरोपित से एक तमंचा, कारतूस, एक हजार की नकदी व दस्तावेज बरामद किए गए थे। पूछताछ में उसने अपने साथी रोहित उर्फ बिल्ला निवासी खानपुर, हर्ष उर्फ छांगा निवासी सढौली थाना नकुड जनपद सहारनपुर, विक्रांत निवासी इस्माइलपुर निवासी थाना भवन जनपद शामली और दीपक निवासी ग्राम रायसी कोतवाली लक्सर के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की थी। रोहित उर्फ बिल्ला गैंग का सरगना बताया गया था। पुलिस गैंग के सरगना समेत फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी थी।

बीती शुक्रवार रात खानपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणवाला गांव की पुलिया के निकट गैंग के सरगना रोहित उर्फ बिल्ला के होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर रोहित और बिल्ला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लूटी गई नकदी, टैबलेट, मिनी प्रिटर और बैंक के दस्तावेज बरामद कर लिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी गिरोह ने तीन दिसंबर को राजकीय महाविद्यालय लक्सर के निकट बादल निवासी लक्सर पर गोली चलाकर बाइक लूट ली थी। जबकि, सात नवंबर को लक्सर कोतवाली खानपुर बरहमपुर गांव में गन्ना चरखी पर लूट के इरादे से फायरिग की थी। लेकिन, ग्रामीणों के मौके पर आ जाने के कारण ये सफल नहीं हो सके थे और मौके से भाग निकले थे।

About Author